0

Australia Defeated Pakistan Reaches In Final After 6 Years To Play With India Icc Under 19 World Cup 2024 – Amar Ujala Hindi News Live

Share
Avatar photo
  • February 8, 2024

Australia defeated Pakistan reaches in final after 6 years to play with India ICC Under 19 World Cup 2024

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 विश्व कप।
– फोटो : ICC/X

विस्तार


अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला रविवार (11 फरवरी) को खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है। बेनोनी में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। वह कुल छठी बार खिताबी मुकाबले में पहुंचा है। अब तक ऑस्ट्रेलिया को तीन बार खिताब जीतने में सफलता हासिल हुई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरी बार फाइनल मैच होगा। इससे पहले 2012 और 2018 में भारत उसे हरा चुका है। भारत के खाते में कुल पांच खिताब हैं।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसने पाकिस्तान को 48.5 ओवर में 179 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान के लिए अजान आवेश और आराफात मिन्हास ने 52-52 रन बनाए। इन दोनों के अलावा सिर्फ ओपनर शाम्याल हुसैन ही दहाई का आंकड़ा छू सके। वह 17 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉम स्टार्कर ने छह विकेट लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 181 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

 

पाकिस्तान के काम नहीं आई अली रजा की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसके लिए ओपनर हैरी डिक्सॉन ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। ओलिवर पीके दुर्भाग्यशाली रहे। वह अर्धशतक नहीं लगा पाए। ओलिवर 49 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा टॉम कैम्पबेल ने 25 रन बनाए। अली राजा ने 10 ओवर में 34 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अराफात मिन्हास को दो सफलता मिली। नवीद अहमद खान और उबैद शाह ने भी एक-एक विकेट लिया।

 

आखिरी ओवर में मिली जीत

ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट एक समय 155 रन पर गिर गए थे। ओलिवर पीके के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि कंगारू टीम मैच हार जाएगी। यहां से निचले क्रम के बल्लेबाजों ने दिलेरी दिखाई। उन्होंने पाकिस्तान की गेंदबाजी का मजबूती से सामना किया। टॉम स्टार्कर ने रैफ मैकमिलन के साथ स्कोर को 164 रन तक पहुंचाया। स्टार्कर तीन रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अली रजा ने विकेटकीपर साद बेग के हाथों कैच कराया। अली रजा ने 46वें ओवर में ही माहिल बीयर्डमैन को शून्य पर बोल्ड कर दिया। मैकमिलन और कैलम विडलर ने 17 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। मैकमिलन 29 गेंद पर 19 और विडलर नौ गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद रहे।


#Australia #Defeated #Pakistan #Reaches #Final #Years #Play #India #Icc #World #Cup #Amar #Ujala #Hindi #News #Live